मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास को 2026 में बड़ा अपग्रेड मिलेगा
आगामी मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास सेडान पहले की तरह उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और उम्मीद है कि इसमें इंजन विकल्प मिलते रहेंगे। इनमें 3.0 लीटर छह-सिलेंडर डीजल इंजन शामिल हो सकता है जो 286 बीएचपी और 600 एनएम उत्पन्न करता है। रेंज-टॉपिंग मर्सिडीज-एएमजी एस63ई परफॉर्मेंस को भी 802 बीएचपी और 900 एनएमटी के समान अपडेट मिलने की उम्मीद है।
ज्यादातर बदलाव डिजाइन के मोर्चे पर होंगे जिसमें नए हेडलैंप, एयर इनटेक और अपडेटेड फ्रंट बम्पर डिजाइन शामिल हो सकते हैं। 2026 एस-क्लास को केबिन अपग्रेड मिलने की संभावना है, जिसमें ईक्यूएस ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान की तरह हाइपरसेरेन डिस्प्ले वाला एक इंटरैक्टिव डैशबोर्ड भी शामिल है।
एस-क्लास की अगली पीढ़ी के लिए, मर्सिडीज बर्फ से चलने वाली और पूरी तरह से बिजली से चलने वाली दोनों पुनरावृत्तियों का विकास करेगी। स्नो संस्करण दहन इंजन वाली कारों के लिए एक प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा लेकिन एस-क्लास ईवी एक समर्पित प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। परिणामस्वरूप, बाद वाले को विद्युतीय रूप से समकक्ष नहीं माना जा सकता है और यह EQS को प्रतिस्थापित करने की उम्मीद है।
क्या आपको मर्सिडीज EQA खरीदनी चाहिए?
मर्सिडीज-बेंज को अगले दशक में बर्फ से चलने वाली कारों को जारी रखने के लिए:
मर्सिडीज-बेंज अपनी अधिक महत्वाकांक्षी ईवी योजनाओं को कम करने के बाद दहन इंजन के विकास में भारी निवेश कर रही है। 2021 में, कार निर्माता ने बताया कि प्लग-इन हाइब्रिड और बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहन 2030 तक कुल मिश्रण का 50 प्रतिशत हिस्सा होंगे।
उस दस्तावेज़ में, मर्सिडीज ने कहा कि वह 2030 तक विभिन्न ग्राहकों की प्राथमिकताओं को संबोधित करने में सक्षम होगी। कहने का मतलब है, कार निर्माता अगले दशक तक जलते इंजन वाली कारों को बेचना जारी रखेगा।
2024 में मर्सिडीज-बेंज के सीईओ ओला कोलिन्स ने कहा कि कार निर्माता इसके बिना पारंपरिक पहलुओं पर खर्च करने में अधिक निवेश कर रहा है। नवीनतम उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए हेस्ट इंजनों को वर्षों से नियमित रूप से अद्यतन करना पड़ता है। उम्मीद है कि जर्मन कार निर्माता आगामी यूरो 7 नियमों के अनुसार सभी प्रासंगिक बर्स्टियन इंजनों को अपडेट करेगा।
